क्या भारत में भी आज से देने होंगे 8 डॉलर? Twitter ने शुरू की ब्लू टिक सब्सक्रिप्शन सर्विस

twitter started blue tick subscription
Publish : 06-11-2022 10:01 AM Updated : 06-11-2022 4:31 AM
Views : 119

Elon Musk ने Twitter पर ब्लू टिक यूजर्स से 8 डॉलर्स प्रतिमाह के हिसाब से वसूलने की तैय्यारी पूरी कर ली है. फिलहाल यह सेवा सिर्फ अमेरिका, यूनाइटेड किंगडम, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और कनाडा में ही शुरी की गयी है. उम्मीद है जल्द ही इसे जल्द ही बाकी देशों में भी शुरू किया जाएगा.

 

 

Twitter Blue Tick Subscription: Elon Musk ने Twitter को खरीदने के बाद उसमें कई तरह के बड़े बदलाव कर दिए. ट्विटर को खरीदने के बाद उन्होंने सबसे पहले कंपनी में काम कर रहे कई ऊंचे पदों के कर्मचारियों को काम से निकाला और उसके ठीक बाद उन्होंने प्लैटफॉर्म पर ब्लू टिक यूजर्स या फिर वेरिफाइड यूजर्स से प्रतिमाह सब्सक्रिप्शन चार्ज लेने की भी घोषणा कर दी. बता दें अभी तक Twitter की ब्लू टिक सर्विस फ्री थी लेकिन, अब ऐसा नहीं रहा. अगर आप ब्लू टिक फीचर का फायदा उठाना चाहते हैं तो आपको प्रतिमाह के हिसाब से 8 डॉलर चुकाने पड़ेंगे. भारतीय मुद्रा में अगर इसे कन्वर्ट करें तो यह तकरीबन 650 रुपये के करीब है. बता दें आपने अगर इस सब्सक्रिप्शन चार्ज का भुगतान नहीं किया तो आपके अकाउंट से ब्लू टिक को हटा दिया जाएगा.

 

माइक्रोब्लॉगिंग साइट Twitter ने 8 डॉलर प्रति माह की दर से सब्सक्रिप्शन सेवा की शुरुआत की, जिसका भुगतान अब नीले निशान वाले सत्यापित खाते के लिए भी करना होगा. Elon Musk ने ट्विटर का स्वामित्व हासिल करने के बाद मंच के सत्यापन प्रणाली में बदलाव कर रहे हैं जिसकी कड़ी में यह बदलाव है. Apple iOS उपकरण के लिए ट्विटर ने कहा कि वैसे उपयोगकर्ता जो ‘अब नया खाता बनाएंगे' वे अपने नाम के साथ Blue Tick प्राप्त कर सकेंगे जैसा कि प्रमुख हस्तियों, कंपनियों और नेताओं के खाते में अबतक होता था. यह बदलाव ट्विटर के वर्ष 2009 में शुरू सत्यापन प्रणाली के खत्म होने का संकेत है, जो बड़ी हस्तियों के खातों को सत्यापित करने के लिए शुरू की गई थी.

 

 

फिलहाल इन देशों में शुरू हुई यह सर्विस

बता दें ट्विटर के इस ब्लू टिक सब्सक्रिप्शन चार्ज को फिलहाल सभी देशों में लागू नहीं किया गया है. शुरूआती दौर में इस सेवा को सिर्फ अमेरिका, यूनाइटेड किंगडम, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और कनाडा जैसे 5 देशों में ही शुरू किया गया है. उम्मीद है कंपनी इस सेवा को अन्य देशों में भी बहुत जल्द पहुंचाएगी.

 

 

Blue Tick अकाउंट्स को मिलेंगे ये फायदे

ब्लू टिक अकाउंट लो मिलने वाले फायदों की अगर बात करें तो इन यूजर्स को अब प्लेटफॉर्म पर कम विज्ञापन के साथ-साथ लम्बे वीडियो शेयर करने की सुविधा और हाई क्वालिटी कंटेंट जैसे फायदे कंपनी के तरफ से दिए जाएंगे. (भाषा इनपुट के साथ)

/b584S7e3BD

Bihar Floating Solar Power Plant: Bihar का पहला तैरता हुआ सोलर पावर

18-01-2023 10:10 AM
/cNlM6tpywp

भारत सरकार की डिजिटल स्ट्राइक! अचानक बैन किए 104 Youtube Channels, जानिए

24-12-2022 7:58 AM
/aFLzGLmH0k

WhatsApp पर डिलीट हो चुके फोटो-वीडियो भी मिल जाएंगे वापस, देखें ये

03-12-2022 1:05 PM
/IuRkPnldC3

पीरनगर चौक के पास एटीएम मशीन लगायी गयी है | एटीएम

09-11-2022 7:48 PM