Bihar News Live Updates: बिहार में चढ़ा सियासी पारा, चुनाव प्रचार को लेकर चिराग नीतीश आमने-सामने

bihar news live updates political
Publish : 01-11-2022 10:44 AM Updated : 01-11-2022 10:44 AM
Views : 95

Bihar News Live Updates: चिराग पासवान के द्वारा भाजपा उम्मीदवारों के पक्ष में चुनाव प्रचार करने की घोषणा के साथ ही बिहार का सियासी पारा चढ़ गया है. इसको लेकर बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने भी बयान दिया है और उन्होंने कहा कि इसमें आश्चर्य नहीं है. 

 

बिहार में दो सीटों पर उपचुनाव के लिए प्रचार का काम तेजी से जारी है. सभी पार्टियां अपने उम्मीदवार के पक्ष में चुनाव प्रचार करने मैदान में उतरी हुई हैं. आपको बता दें कि मोकामा और गोपालगंज में होनेवाले उपचुनाव के लिए सियासी दलों के बीच बयानबाजी भी तेज हो गई है. ऐसे में चिराग पासवान के द्वारा भाजपा उम्मीदवारों के पक्ष में चुनाव प्रचार करने की घोषणा के साथ ही बिहार का सियासी पारा चढ़ गया है. इसको लेकर बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने भी बयान दिया है और उन्होंने कहा कि इसमें आश्चर्य नहीं है. 2020 के विधानसभा चुनाव में जेडीयू को नुकसान पहुंचाने के लिए उन्होंने बीजेपी के कहने पर ही उम्मीदवार उतारे थे. 

 

01 November 2022

10:12 AM

AIMIM का थावे होम गार्ड मैदान में चुनावी सभा आज. पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता वारिस पठान व प्रदेश अध्यक्ष अख्तरुल इमाम का संयुक्त चुनावी सभा. अब्दुल सलाम उर्फ असलम मुखिया के पक्ष में दोपहर 1 बजे आयोजित होगी सभा. 

 

09:55 AM

मोकामा विधानसभा उपचुनाव के लिए बीजेपी प्रचार अभियान आज मनोज तिवारी और तारकिशोर प्रसाद करेंगे 11 बजे पंडारक दक्षिणी में जनसभा को संबोधित. मोकामा पूर्वी में तारकिशोर प्रसाद और मनोज तिवारी का दोपहर में रोड शो. गोपालगंज विधानसभा में आज यादवगंज में बीजेपी की आमसभा 12 बजे यादवगंज में संजय जायसवाल,रे णु देवी, चिराग पासवान और पूर्व मंत्री नारायण प्रसाद सभा को करेंगे संबोधित. 11 बजे थावे में सुशील कुमार मोदी की सभा 1 बजे दिन में गोपालगंज में रोड शो करेंगे सुशील कुमार मोदी. 

 

09:27 AM

बिहार में 2 सीटों पर हो रहे विधानसभा उपचुनाव को लेकर नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को पहले मालूम हो गया है कि वे दोनों जगह चुनाव हार रहे हैं लिहाजा वे चुनाव प्रचार में नहीं गए विजय कुमार सिन्हा ने कहा कि अपने खुफिया रिपोर्ट से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को मोकामा और गोपालगंज की स्थिति का पहले ही आभास हो गया और उनका गठबंधन दोनों जगह हार रहा है इसलिए मुख्यमंत्री वहां नही जा रहे हैं. 

 

08:55 AM

दानपुर के मनेर के सराय में एक युवक की गोली मारकर हत्या, मूर्ति विसर्जन के दौरान विवाद की वजह से की गई हत्या, मृतक की पहचान रौशन कुमार के रूप में हुई. महुआरी गांव का रहनेवाला है मृतक, पुलिस जांच में जुटी.

 

08:44 AM

गोपालगंज विधानसभा उपचुनाव प्रचार का अंतिम दिन आज शाम 5 बजे थम जायेगा प्रचार, पूर्व डिप्टी सीएम सुशील मोदी करेंगे रोड शो. चिराग पासवान चुनावी सभा को करेंगे संबोधित. 

 

07:59 AM

बिहार में 9 नवंबर से मतदाता सूची के दोबारा निरिक्षण का काम होगा शुरू. चुनाव आयोग ने जारी किया निर्देश. अब डाकिया, ANM और आंगनबाड़ी सेविका भी प्रक्रिया में होंगी शामिल. आयोग ने बूथ लेवल ऑफिसर को दिए निर्देश. 

 

07:54 AM

Bihar By Election : गोपालगंज और मोकामा विधानसभा उपचुनाव के लिए प्रचार का आज आखिरी दिन. राजद प्रत्याशियों के पक्ष में वोट मांगने के लिए जाएंगे महागठबंधन के बड़े नेता. डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव आज दूसरी बार जाएंगे मोकामा और गोपालगंज. दोनों विधानसभा क्षेत्र में होंगी तेजस्वी यादव की जनसभा. तेजस्वी यादव के साथ जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह और उपेंद्र कुशवाहा भी रहेंगे. मोकामा के मकेर और घोसवरी में करेंगे चुनावी सभा, गोपालगंज के उचकागांव में भी सभा.  

 

07:20 AM

Bihar News: बिहार में रविवार और सोमवार को डूबने से 30 लोगों की मौत. छठ पर्व के दौरान हुआ ये सारा हादसा. स्नान करने, घाटों की सफाई के दौरान ये हादसे हुए. पटना, सहरसा, बांका, पूर्णिया सहित दूसरे जिलों में भी इन हादसों में लोगों ने गंवाई जान. 

 

07:20 AM

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एक वीडियो जारी करते हुए मोकामा से राजद उम्मीदवार और बाहुबली अनंत सिंह की पत्नी नीलम देवी के लिए वोट मांगा है. सीएम ने मतदाताओं से अपील करते हुए कहा कि वो नीलम देवी के लालटेन छाप के चुनाव चिन्ह पर बटन दबाकर ज्यादा से ज्यादा मतों से उन्हें विजयी बनाएं. उन्होंने कहा कि वो मोकामा में चुनाव प्रचार के लिए आना चाहते थे, मगर खराब स्वास्थ्य के कारण चुनाव प्रचार में शामिल नहीं हो पाएंगे. 

 

07:19 AM

Bihar News in hindi: लोक जनशक्ति पार्टी रामविलास के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने बिहार के उपचुनाव में भाजपा कैंडिडेट का समर्थन कर दिया है. चिराग ने सोमवार को मोकामा विधानसभा क्षेत्र में रोड शो भी किया है. 

 

07:17 AM

नीतीश बोले 2017 में हमने जो गलती की थी अब हम लोग छोड़ कर वापस आ गए हैं 

Patna News: नीतीश ने कहा कि चिराग पासवान अभी बच्चा है. उन्होंने रामविलास पासवान की दूसरी शादी का भी जिक्र कर दिया. उन्होंने कहा कि वे दिल्ली में जाकर दूसरा विवाह किये थे. जब रहते थे तो हम जाते रहते थे. हमारा रिश्ता उनसे बहुत पुराना है. वह नहीं रहे यह दुखद है. अब यह लड़का बच्चा जो भी बोल रहा है, बोले..! हमारी पार्टी की राय हुई तो हम अलग हुए. 2017 में हमने जो गलती की थी अब हम लोग छोड़ कर वापस आ गए हैं अपनी जगह पर.

 

07:14 AM

रामविलास पासवान की दूसरी शादी पर भी नीतीश ने कसा तंज

Bihar News: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि चिराग पासवान पहले से ही बीजेपी के साथ हैं. मुख्यमंत्री ने चिराग के साथ-साथ उनके पिता रामविलास पासवान की दूसरी शादी पर भी तंज कसा है. उन्होंने कहा कि हमने रामविलास पासवान को न सिर्फ सम्मान दिया बल्कि समर्थन भी दिया.

/MeDnBFwVev

केंद्रीय मंत्री ने ओवैसी को बताया जिन्ना की कॉर्बन कॉपी, बताया देश

02-12-2022 10:43 AM
/U5ZnyuE56J

Bihar Cabinet: बिहार में पेंशनधारियों को नीतीश का तोहफा, 212 फीसदी हुआ

15-11-2022 7:03 PM
/o07MmLdkIf

कब्रिस्तान की वजह से एनएच 31 पर अतिक्रमण, गिरिराज सिंह ने नीतीश

14-11-2022 5:48 PM
/43QdeqRL0Z

गिरिराज सिंह ने सीएम पर कसा तंज, कहा- नीतीश कुमार का जंगलराज

14-11-2022 5:42 PM