सांसद की पहल पर रुकी ट्रेनों में अग्रिम टिकट बुकिंग हुआ बंद

Advance ticket booking stopped in
Publish : 30-08-2022 10:41 AM Updated : 30-08-2022 5:11 AM
Views : 107

राकेश सिन्हा : राज्य सभा सांसद राकेश सिन्हा के पहल पर बेगूसराय स्टेशन पर गरीब नवाज एक्सप्रेस व लखमिनियां स्टेशन पर पूरबिया एक्सप्रेस का ठहराव शुरु हुआ था। इन दोनो ट्रेनों में अब रेलवे ने अग्रिम टिकट बुकिंग की सुविधा अगले माह से बंद कर दिया है। यात्रियों को इससे अग्रिम टिकट बुक कराने की सुविधा इन दोनो स्टेशनों के लिए नहीं मिल रही है। बेगूसराय व लखमिनियां से यात्रा करनी हो या दूसरे किसी स्टेशन से बेगूसराय व लखमिनियां स्टेशन आनी हो, अप व डाउन दोनो तरफ से अग्रिम टिकट की बुकिंग बंद की दी गई है। ऐसे में यात्रियों को अब परेशानी होने लगी है। रेल सूत्रों ने बताया कि गरीब नवाज एक्सप्रेस में बेगूसराय से दिल्ली का अग्रिम बुकिंग डी सितम्बर से तो डाउन में दिल्ली से बेगूसराय स्टेशन की अग्रिम बुकिंग आठ सितम्बर से बंद कर दिया गया है। इसी तरह पूरबिया एक्सप्रेस में लखमिनियां से आनंदबिहार का अग्रिम टिकट बुकिंग 22 सितम्बर से तो आनंदबिहार से लखमिनियां की बुकिंग 23 सितम्बर से बंद कर दिया गया है। इन दोनो ट्रेनों का इन दोनो स्टेशन पर ठहराव प्रायोगिक तौर पर छह माह के लिए दिया गया था। इन दोनो टे्रनों में इन दोनो स्टेशन से ठहराव शुरु होने के बाद से काफी संख्या में यात्रियों ने सफर किया। इससे रेलवे को इन दोनो स्टेशनों से अच्छी रेल राजस्व की भी प्राप्ति हुई। बावजूद अग्रिम टिकट बुकिंग की सुविधा रेलवे द्वारा बंद किये जाने से यात्रियों को परेशानी झेलनी पड़ रही है।

 

रेल यात्री संघ ने अग्रिम बुकिंग सुविधा बहाल कराने की सांसद से की मांग

दैनिक रेल यात्री संघ ने इन दोनो ट्रेनों में अग्रिम टिकट बुकिंग की सुविधा बहाल फिर से कराने की मांग रेलवे बोर्ड के अधिकारी व राज्य सभा सांसद से की है। संघ के महासचिव राजीव कुमार ने बताया कि इन दोनो ट्रेनों में बेगूसराय व लखमिनियां से आरक्षण करा सफर करने वाले यात्रियों का आंकड़ा देते हुए अग्रिक टिकट बुकिंग की सुविधा बहाल कराने की मांग की गई है।

 

डीआरयूसीसी सदस्य ने डीआरएम व जीएम को भेजा सुझाव

सोनपुर रेल मंडल उपयोगकर्ता परामर्शदात्री समिति सदस्य शंभू कुमार ने इन दोनो टे्रनों का स्थायी ठहराव बहाल करने एवं दोनो ट्रेनों में दोनो स्टेशन पर अग्रिम टिकट बुकिंग की सुविधा बहाल करने का सुझाव सोनपुर रेल मंडल के डीआरएम व पूर्व मध्य रेल के जीएम को पत्र लिख दिया है। श्री शंभू कुमार ने बताया कि इस मामले से माननीय राज्य सभा सांसद को भी अवगत कराया गया है।

 

 

/MeDnBFwVev

केंद्रीय मंत्री ने ओवैसी को बताया जिन्ना की कॉर्बन कॉपी, बताया देश

02-12-2022 10:43 AM
/U5ZnyuE56J

Bihar Cabinet: बिहार में पेंशनधारियों को नीतीश का तोहफा, 212 फीसदी हुआ

15-11-2022 7:03 PM
/o07MmLdkIf

कब्रिस्तान की वजह से एनएच 31 पर अतिक्रमण, गिरिराज सिंह ने नीतीश

14-11-2022 5:48 PM
/43QdeqRL0Z

गिरिराज सिंह ने सीएम पर कसा तंज, कहा- नीतीश कुमार का जंगलराज

14-11-2022 5:42 PM