30 मिनट में बनकर तैयार हो जाएंगे स्पाइसी पोटैटो, जानें रेसिपी

how-to-make-spicy-potato-recipe-in-hindi
Publish : 20-11-2022 2:09 PM Updated : 20-11-2022 8:39 AM
Views : 68

Spicy Potato Recipe : सबसे खास बात यह है कि आलू की यह डिश बहुत जल्दी बनकर तैयार हो जाती है। आलू की यह डिश बच्चों को बेहद पसंद आएगी। आइए, जानते हैं जल्दी कैसे बनाएं स्पाइसी रेसिपी।

 

आपका मन अगर कुछ स्पेशल खाने का कर रहा है और आपके पास ज्यादा टाइम नहीं है, तो आप आलू से एक स्वादिष्ट डिश बना सकते हैं। सबसे खास बात यह है कि आलू की यह डिश बहुत जल्दी बनकर तैयार हो जाती है। आलू की यह डिश बच्चों को बेहद पसंद आएगी। स्पाइसी पोटैटो की यह रेसिपी आधे घंटे में बनकर तैयार हो जाती है। आइए, जानते हैं कैसे बनाएं स्पाइसी पोटैटो। 

 


स्पाइसी पोटैटो बनाने की सामग्री- 
आलू 
कॉर्नफ्लोर 
हरी मिर्च 
हरा धनिया 
हरा कटा प्याज 
चाट मसाला 
काली मिर्च पाउडर 
चिली फ्लेक्स 
ओर्गेनिको

 

 

स्पाइसी पोटैटो बनाने की विधि- 
स्पाइसी पोटैटो बनाने के लिए आलू को बीच से चार पीस में काट लें। इसके बाद आलू को शैलो फ्राई कर लें। जिससे कि यह अच्छी तरह से पक जाए। आप इसे धोकर इसमें कॉर्नफ्लोर की कोटिंग भी कर सकते हैं। इसके बाद आप इसे अच्छी तरह से फ्राई करने के बाद एक बाउल में निकाल लें। अब आप इसमें काला नमक, काली मिर्च पाउडर, चिली फ्लेक्स, ओर्गेनिको डाल दें। आप बारी कटा हुआ धनिया भी इस पर डाल सकते हैं। बारीक कटे हुए प्याज, हरी मिर्च डालने से इसका स्वाद बढ़ जाता है। इसे सर्व चटनी के साथ सर्व करें। आप शाम की चाय के साथ इसे सर्व कर सकते हैं। इसका स्वाद बहुत ही स्पाइसी लगता है। बच्चों को खिलाने के लिए आप इसमें कम से कम मिर्च और मसाले डाल सकते हैं। बच्चों को यह डिश बहुत पसंद आएगी। आप अगर डिशेज को देसी तरीके से खाने के शौकीन हैं, तो इसमें दही डालकर भी खा सकते हैं।

/La5sKxHKMY

वायरल हो रही जमीन पर बैठे नरेंद्र मोदी की 27 साल पुरानी

08-12-2022 9:18 AM
/iBG6vjdjVL

30 मिनट में बनकर तैयार हो जाएंगे स्पाइसी पोटैटो, जानें रेसिपी

20-11-2022 2:09 PM