Begusarai News: जब किसान ने डीएम दफ्तर के बाहर जाकर बांध दी गाय, जानिए हैरान करने वाला मामला

begusarai news when the farmer
Publish : 27-12-2022 8:17 AM Updated : 27-12-2022 8:17 AM
Views : 40

बेगूसराय. इंसाफ मांगने का बेगूसराय में अजब गजब तरीका सामने आया है. दबंगों ने जमीन और घर पर कब्जा कर लिया तो किसान अपने पूरे परिवार और गाय लेकर डीएम कार्यालय पहुंच गया. जहां डीएम ऑफिस के सामने ही अपने पशुओं को बांध दिया. पीड़ित परिवार डीएम से न्याय की गुहार लगा रहा है. किसान के इस अजब -गजब धरने की चर्चा हर तरफ हो रही है. जिससे स्थानीय पुलिस एवं प्रशासन के हाथ-पांव फूलने लगे हैं.

 

जमीनी विवाद में इंसाफ नहीं मिलने की बताई बात

 

डीएम ऑफिस के सामने पशु बांधने वाले पीड़ित किसान लक्ष्मण राय उनकी पत्नी भुलिया देवी ने बताया कि वह मटिहानी प्रखंड के रचियाही नया टोला गांव के रहने वाले हैं. इंसाफ के लिए अपने आधा दर्जन परिवार और दो गायों  को लेकर डीएम ऑफिस के समक्ष धरने पर बैठे हैं.

 

लक्ष्मण राय का आरोप है कि 2009 में गांव के ही नंदलाल राय और उसका भाई देवनंदन राय से जमीन रजिस्ट्री के लिए रुपए देकर महजनामा बनाया था, लेकिन एक भाई के द्वारा उस जमीन को उसे लिखा गया जबकि एक भाई ने उसके बदले दूसरे दबंग के हाथों यह जमीन बेच दी. जबकि बीच बीच में वह रुपए देता रहा और रजिस्ट्री के लिए कहता रहा. लेकिन समय सीमा बचे रहने के बाद भी दूसरे को बेच दिया. जमीन खरीदने वाला सुबह से ही जमीन पर घेराबंदी शुरू कर उसके पूरे परिवार को भगा दिया है.

 

स्थानीय पुलिस से नहीं मिला इंसाफ

लक्ष्मण राय का आरोप है कि जमीन लेने के बाद उसमें उन्होंने घर और गायों के गौशाला बनाई थी. जिसे अब दबंगों के द्वारा कब्जाया जा रहा है, लेकिन पुलिस और प्रशासन को शिकायत के बावजूद कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है. इसको लेकर कई बार पंचायत भी हुई थी, लेकिन किसी ने उनकी मदद नहीं की. थक हार कर परिजनों और गाय के साथ डीएम ऑफिस के समक्ष धरने पर बैठना पड़ा. डीएम से इस मामले में इंसाफ की गुहार लगा रहे हैं.

 

/ad9d4cGstC

बेगूसराय: घर में सो रहे व्यक्ति की गोली मारकर हत्या, जांच में

29-01-2023 11:44 AM
/TCD0xwlNqA

Begusarai: सरस्वती प्रतिमा विसर्जन के दौरान विवाद के बाद फायरिंग, 12 साल

29-01-2023 11:30 AM
/5DWjUycpJb

Bihar: भोजपुर में शराब धंधेबाजों ने पुलिस पर किया हमला, छापेमारी के

28-01-2023 5:05 PM
/Fkehkn0AjZ

Begusarai Crime News: बदमाशों ने दिनदहाड़े फाइनेंस कर्मी की गोली मारकर की

25-01-2023 2:18 PM