नीदरलैंड के खिलाफ पहली बार टी-20 खेलेगी टीम इंडिया:जानिए दोनों टीमों की पॉसिबल प्लेइंग इलेवन; खुशगवार रहेगा मौसम

team india will play t20
Publish : 26-10-2022 6:15 PM Updated : 26-10-2022 11:01 PM
Views : 179

टी-20 वर्ल्ड कप 2022 : में टीम इंडिया ने अपना सफर जीत से शुरू किया है। पाकिस्तान को हराने के बाद अब हमारी टीम गुरुवार को नीदरलैंड के खिलाफ उतरेगी। भारत और नीदरलैंड के बीच यह पहला टी-20 मुकाबला होगा और वह भी वर्ल्ड कप जैसे सबसे बड़े स्टेज पर।

 

नीदरलैंड को पहले मैच में बांग्लादेश के खिलाफ हार मिली थी। बहरहाल, दूसरे मैच में टीम इंडिया क्या प्लेइंग इलेवन में बदलाव करेगी? नीदरलैंड की टीम में कौन से खिलाड़ी हैं जो भारत के लिए मुसीबत खड़ी कर सकते हैं, सिडनी की पिच कैसी होगी, मौसम का हाल और कुछ मजेदार फैक्टस चलिए इस खबर में जानते हैं...

 

नीदरलैंड दे सकती है कड़ी टक्कर

वर्ल्डकप के क्वालीफाइंग मुकाबलों में नीदरलैंड ने UAE और नामीबिया को हराकर तीन में से दो गेम जीते थे। नामीबिया वही टीम है, जिसने श्रीलंका को ग्रुप मुकाबले में हराया था। ग्रुप स्टेज की बात करें तो नीदरलैंड के गेंदबाजों ने बांग्लादेश को 20 ओवर में 144 पर ही रोक दिया था। बांग्लादेश बमुश्किल 9 रन से जीत पाई थी।

 

टी-20 वर्ल्ड के लिए नीदरलैंड की पूरी स्क्वॉड

मैक्स ओडॉड, विक्रमजीत सिंह, बास डी लीड, टॉम कूपर, कॉलिन एकरमैन, स्कॉट एडवर्ड्स, रूलोफ वेन डेर मेर्वे, टिम प्रिंगल, टिम वान डेर गुटन, फ्रेड क्लासेन, पॉल वैन मीकेरेन।

 

सिडनी की पिच का मिजाज कैसा होगा


सिडनी क्रिकेट स्टेडियम की पिच की बात करें तो इसे बैटिंग फ्रेंडली माना जाता है। यहां ज्यादातर मैच हाईस्कोरिंग रहे हैं। विकेट में बाउंस है तो स्ट्रोकप्ले आसान हो जाता है। ऑस्ट्रेलिया का यह विकेट स्पिनर्स के लिए भी कुछ मददगार साबित होता आया है।

इस ग्राउंड पर चेज के लिहाज से टीम इंडिया का अच्छा रिकॉर्ड रहा है। टीम इंडिया ने 2016 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ यहां 200 का टारगेट चेज करके जीत हासिल की थी।

 

मेहरबान रहेगा मौसम

वेदर फोरकास्ट की बात करें तो इस फ्रंट से अच्छी खबर है। बारिश का पूर्वानुमान सिर्फ 10% है। तापमान 18 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा और शाम को यह और बेहतर हो जाएगा।

 

मैच कितने बजे शुरू होगा

मुकाबला भारतीय समयानुसार दोपहर 12.00 बजे शुरू होगा। मैच का लाइव टेलिकास्ट स्टार स्पोर्ट्स पर देख सकते हैं। पल-पल के अपडेट्स आप भास्कर ऐप पर ले सकते हैं।

 

दोनों टीमों की पॉसिबल प्लेइंग इलेवन

भारत बनाम नीदरलैंड मुकाबले से पहले बॉलिंग कोच पारस महाम्ब्रे ने बड़ा अपडेट दिया। कहा- कोहली ने हमारे लिए मैच खत्म किया, लेकिन आप चाहते है कि कोई अनुभवी खिलाड़ी ही मैच को अंत तक लेकर जाए तो विपक्षी टीम पर दबाव और बढ़ सकता है। इसलिए मुझे लगता है विराट और हार्दिक जीत के श्रेय के हकदार हैं।

बहरहल, टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन को लेकर कोई बदलाव की गुंजाइश नहीं दिख रही है। ना ही किसी को आराम देने के बारे में सोचा जा रहा है।

 

टी-20 वर्ल्ड में भारत की पूरी स्क्वॉड...

 

दोनों टीमों की पॉसिबल प्लेइंग इलेवन

भारत- रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी और अर्शदीप सिंह।

 

नीदरलैंड- मैक्स ओडॉड, विक्रमजीत सिंह, बास डी लीड, टॉम कूपर, कॉलिन एकरमैन, स्कॉट एडवर्ड्स, रूलोफ वेन डेर मेर्वे, टिम प्रिंगल, टिम वान डेर गुटन, फ्रेड क्लासेन, पॉल वैन मीकेरेन।

/Rrxhq5comp

भारत का बांग्लादेश दौरा आज से शुरू, जानिए क्या है पूरा शेड्यूल

04-12-2022 7:36 AM
/DPTLHCptFJ

LIVE: भारत vs न्यूजीलैंड तीसरा वनडे:टीम इंडिया की धीमी शुरुआत, 6 ओवर

30-11-2022 7:42 AM
/Q7Ze8CPHdQ

भारत ने टी-20 सीरीज जीती:बारिश के कारण तीसरा मैच टाई, अर्शदीप-सिराज ने

22-11-2022 8:13 PM
/U4024Y4ppN

इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर की बड़ी भविष्यवाणी, ये 3 भारतीय खिलाड़ी जल्द

14-11-2022 5:55 PM