IND vs BAN T20 WC Playing XI : वर्ल्ड कप 2022 का पहला मैच खेल सकते हैं पंत,

ind vs ban t20 wc
Publish : 02-11-2022 11:04 AM Updated : 02-11-2022 5:34 AM
Views : 41

India vs Bangladesh Playing 11 टीम इंडिया के लिए इस मैच में जीत बेहद जरूरी है। भारतीय टीम को अपनी बल्लेबाजी पर ध्यान देना होगा जो पिछले मैच में बुरी तरह से फ्लाप हो गई थी। इस मैच में रिषभ पंत को मौका मिल सकता है।

 

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। Ind vs Ban: दिनेश कार्तिक की बैक इंजरी ने भारतीय टीम की चिंता बढ़ा दी है और अगर वो बांग्लादेश के खिलाफ मैच के लिए उपलब्ध नहीं हो पाते हैं तो भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन में रिषभ पंत की एंट्री तय है। वहीं साउथ अफ्रीका के खिलाफ दीपक हुड्डा को भारतीय प्लेइंग इलेवन में अक्षर पटेल की जगह मौका मिला था, लेकिन हो सकता है कि उन्हें एक बार फिर से टीम से बाहर होना पड़े और अक्षर पटेल की एंट्री टीम में फिर से हो। 

 

कहीं बारिश ना बिगाड़ दे खेल

भारत-बांग्लादेश मैच के दौरान एडिलेड में बारिश की संभावना जताई जा रही है और ऐसा भी माना जा रहा है कि ये मुकाबला कहीं बारिश की वजह से ना खेला जाए ऐसे में दोनों टीमों को एक-एक अंक बांट दिए जाएंगे, लेकिन अगर ये मैच होता है और टीम इंडिया को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए अगर अपनी स्थिति और मजबूत करनी है तो उसके सामने जीत के अलावा कोई अन्य विकल्प नहीं है। भारत और बांग्लादेश दोनों के ही इस वक्त 4-4 अंक हैं और बांग्लादेश के पास भी आगे बढ़ने का मौका है ऐसे में शाकिब अल हसन की टीम भी जोर लगाएगी। इस स्थिति में रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम को पूरी तरह से सावधान रहने की जरूरत है। 

 

केएल राहुल पर द्रविड़ को भरोसा

भारतीय टीम की बल्लेबाजी साउथ अफ्रीका के खिलाफ पूरी तरह से लड़खड़ा गई थी ऐसे में टीम इंडिया को अपनी बल्लेबाजी पर भी ध्यान देने की जरूरत होगी। भारतीय ओपनर बल्लेबाज केएल राहुल के खराब फार्म के बावजूद उन्हें समर्थन मिलता रहेगा और राहुल द्रविड़ ये साफ कर चुके हैं ऐसे में भारतीय टीम के लिए पारी की शुरुआत रोहित शर्मा और केएल राहुल ही करेंगे। इसके बाद विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पांड्या होंगे। 

 

अक्षर पटेल की वापसी संभव

आर अश्विन पर टीम मैनेजमेंट पूरा भरोसा दिखा रही है ऐसे में चहल की टीम में एंट्री थोड़ी मुश्किल ही लग रही है ऐसे में वो टीम का हिस्सा होंगे जबकि दीपक हुड्डा की जगह अक्षर पटेल नजर आ सकते हैं। तेज गेंदबाजी यूनिट में किसी भी तरह का बदलाव संभव नहीं दिख रहा है और टीम इंडिया अपने तीन पेसर्स अर्शदीप सिंह, भुवनेश्वर कुमार और मो. शमी के साथ मैदान पर उतरेगी। 

 

बांग्लादेश के खिलाफ टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग इलेवन

केएल राहुल, रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, रिषभ पंत/दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), आर अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, मो. शमी, अर्शदीप सिंह। 

/Rrxhq5comp

भारत का बांग्लादेश दौरा आज से शुरू, जानिए क्या है पूरा शेड्यूल

04-12-2022 7:36 AM
/DPTLHCptFJ

LIVE: भारत vs न्यूजीलैंड तीसरा वनडे:टीम इंडिया की धीमी शुरुआत, 6 ओवर

30-11-2022 7:42 AM
/Q7Ze8CPHdQ

भारत ने टी-20 सीरीज जीती:बारिश के कारण तीसरा मैच टाई, अर्शदीप-सिराज ने

22-11-2022 8:13 PM
/U4024Y4ppN

इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर की बड़ी भविष्यवाणी, ये 3 भारतीय खिलाड़ी जल्द

14-11-2022 5:55 PM