Divya Bharti: मौत के बाद इन लोगों के सपने में आती थीं दिव्या भारती, 'लाडला' के सेट पर हुआ था अजीब सा वाक्या

divya bharti used to dream
Publish : 25-02-2023 9:54 AM Updated : 23-03-2023 4:56 PM
Views : 201

बॉलीवुड एक्ट्रेस दिव्या भारती (Divya Bharti) के निधन को आज कई वर्ष पूरे हो चुके है. हालांकि उनके निधन की गुत्थी आजतक सुलझ नहीं पाई है. हर कोई जानना चाहता था, कि आखिर उस दिन ऐसा क्या हुआ था.

 

आज अगर वह इस दुनिया में होती तो उनका जन्मदिन होता. वह 25 फरवरी को इस दुनिया में आई और 5 अप्रैल को उनकी मौत हो गई. महज 19 साल की उम्र में एक्ट्रेस ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया. आपको बता दें कि दिव्या की मुंबई में अपने घर की बालकनी से गिरने से मौत हो गई थी. दिव्या 90 दशक की सबके खूबसूरत अभिनेत्रियों में से एक थी. उनकी मासूमियत पर हर कोई मरता था.

 

साजिद संग दिव्या भारती ने की शादी

दिव्या भारती ने बहुत कम दिनों में अपने टैलेंट से एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्में दी. शोला और शबनम के सेट पर एक्ट्रेस की मुलाकाच साजिद नाडियावाला से हुई. पहली नजर में दोनों को प्यार हो गया और इन्होंने सीक्रेटली शादी कर ली. हालांकि शादी के महज 1 साल के अंदर ही फ्लैट की खिड़की से गिरकर दिव्या भारती की मौत हो गई.

 

अपार्टमेंट से गिरकर हुई मौत

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो दिव्या भारती चेन्नई से शूटिंग करके 5 अप्रैल 1992 आई थी. उसके अगले ही दिन अभिनेत्री को फिर से दूसरी फिल्म की शूटिंग के लिए निकलना था. कहते है न जब मौत बुलाती है, तो इंसान का खुद पर बस नहीं रहता है, यही अभिनेत्री के साथ हुआ. दिव्या ने अपनी शूटिंग की डेट को आगे बढ़ा दिया. बाद में उन्होंने अपने दोस्तों को घर बुलाया और पार्टी की. कहा तो ये भी जाता है कि दिव्या ने उस दिन शराब पी रखी थी. वह दोस्तों संग बात करते-करते कब अपार्टमेंट की विंडों पर बैठ गई और उनका बैलेंस बिगड़ा और वह सीधे नीचे गिर गई. दिव्या पीठ के बल गिरी थीं, जिसके कारण उनकी सांसे चल रही थी. हालांकि अस्पताल जाते-जाते उनकी मृत्यू हो गई.

 

अपनी मां के सपने में आती थी दिव्या भारती

दिव्या की मां ने एक इंटरव्यू में खुलासा किया था कि मौत के बाद दिव्या हर रोज उनके सपनों में आती थी और उन्हें जगाया करती थी. उनकी मां के अलावा दिव्या की स्टोरी कवर कर रहीं पत्रकार वर्धा खान के भी सपने में दिव्या आती थी और कुछ कहने की कोशिश करती थी.

 

लाडला फिल्म के दौरान हुआ अजीब वाक्या

मौत के बाद दिव्या भारती की दो फिल्में रिलीज हुई. एक्ट्रेस ने लाडला फिल्म भी 90 प्रतिशित शूट कर लिया था. हालांकि बाद में इस फिल्म में श्रीदेवी को कास्ट किया गया. रिपोर्ट्स की मानें तो जब दिव्या भारती शूटिंग कर थी, तो वह एक डायलॉग बोलने में बार-बार फंस रही थी, बाद में जब श्रीदेवी ने शूटिंग शुरू की, तो वहो भी उसी डायलॉग में फंसने लगी. जिसके बाद क्र के सारे लोग डर गए थे

    Parineeti Chopra And Raghav Chadha: VIP गेस्ट, शाही पकवान, कुछ इस अंदाज

    Parineeti Chopra And Raghav Chadha: VIP गेस्ट, शाही पकवान, कुछ इस अंदाज

    13-05-2023 7:26 PM
    The Kerala Story: कौन है #The Kerala Story की अभिनेत्री Adah Sharma?

    The Kerala Story: कौन है #The Kerala Story की अभिनेत्री Adah Sharma?

    07-05-2023 8:03 PM
    Urfi Javed Death Threat: ‘पीट-पीट कर मार डाल देना चाहिए’, इस डायरेक्टर

    Urfi Javed Death Threat: ‘पीट-पीट कर मार डाल देना चाहिए’, इस डायरेक्टर

    20-04-2023 1:18 PM
    Sana Khan Viral Video : बाबा सिद्दीकी की इफ्तार पार्टी में प्रेग्नेंट

    Sana Khan Viral Video : बाबा सिद्दीकी की इफ्तार पार्टी में प्रेग्नेंट

    19-04-2023 9:56 AM