Fire In Begusarai: बेगूसराय में शॉर्ट शर्किट से लगी भीषण आग, तीन घर जलकर खाक कागजात

house fire due to short
Publish : 20-01-2023 11:13 AM Updated : 20-01-2023 11:25 AM
Views : 67

बेगूसराय: बिहार के बेगूसराय के बछवाड़ा प्रखंड क्षेत्र में बिजली के शाॅट सर्किट होने से घर में भीषण आग लग (House caught fire in Begusarai) गई. बछवाड़ा पंचायत के वार्ड संख्या 8 में गुरूवार की शाम घर में अचानक आग लगने से दो और सीमेंट की चादर वाले घरों में आग लग गई. स्थानीय लोगों ने आनन-फानन में आग बुझाने के लिए पानी की बौछार की. सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने काफी मशक्कत के बाद स्थानीय लोगों की मदद से आग पर काबू पाया.

 

शॉर्ट सर्किट से लगी आग :यह मामला जिले केबछवाड़ा पंचायत के भगवती स्थान का है. जहां वार्ड संख्या 8 निवासी राजेन्द्र पासवान (पिता बैंगन पासवान) के घर में गुरूवार की शाम को अचानक घर में आग लग गई. वहीं घर में रखे कई सामान, कपड़े, अनाज जलकर बर्वाद हो गए. स्थानीय लोगों के द्वारा बताया जाता है कि आग की लपटें इतनी तेज थी कि आसपास के दो और घरों में आग लग गई. पीड़ित ने बताया कि गुरूवार की शाम में घर से निकलकर बगल के भगवती स्थान पर बैठा हुआ था. उसी समय एकाएक हमारे घर में आग लग गई. जब तक मंदिर के आसपास बैठे हमारे साथ लोग कुछ समझ पाते तब तक इस आग ने दो और घरों को अपने चपेट में ले लिया.

 

मुआवजे की मांग की गई: पीड़ित ने बताया कि देखते ही देखते तीनों घरों के सारे सामान जलकर राख हो गए. हमारे साथ के जिस घर में आग लगी उन घरों में भी कपड़े, बर्तन,अनाज और जरूरी कागजात आदि सभी समान जलकर राख हो गए. जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंचे स्थानीय जनप्रतिनिधियों ने पीड़ित परिवारों को मुआवजा देने की जिला प्रशासन से मांग की है. पीड़ितों का कहना है कि घर में अचानक आग फैलने से करीब लाखों रुपए की संपत्ति की बर्बादी हुई है.

 

आगजनी के बाद पीड़ित परिवार के लोगों में मायूसी छाई हुई है."पिछले गुरूवार की शाम को घर से निकलकर बगल के भगवती स्थान पर बैठा हुआ था. उसी समय एकाएक हमारे घर में आग लग गई. जिससे घर में रखे कई सामान, कपड़े, अनाज जलकर बर्वाद हो गए. शॉर्ट सर्किट से लगी आग की लपटें इतनी तेज थी कि आसपास के दो और घरों में आग लग गई". -पीड़ित युवक

 

/AAmMP6JvaT

Bihar Marriage in Hospital: मां की टूट रही थी सांसें तो ICU

29-01-2023 11:57 AM
/QMZjjCap7h

गर्व! बिहार की Pushpa Jha 20,000 हजार महिला को मशरूम उगाने की

28-01-2023 8:21 PM
/3fuEFaVkIg

बिहारी लड़के के इश्क में कश्मीरी लड़की मुस्लिम से बनी हिंदू, श्रीनगर

28-01-2023 7:41 PM
/3tYnZs1czw

Road Accident In Begusarai: एंबुलेंस कर्मी की मौत से नाराज 102 कर्मी

28-01-2023 6:55 PM