बेगूसराय में डीएसपी बनी महिला सिपाही, संघर्ष और लगन देख एसपी ने किया सम्मानित

Begusarai became a DSP woman
Publish : 26-08-2022 5:47 AM Updated : 26-08-2022 12:17 AM
Views : 214

बेगूसराय : बेगूसराय में कार्यरत एक प्रतिभा की धनी महिला सिपाही डीएसपी बन गई है. सिपाही से डीएसपी बनी बबली को राजगीर प्रशिक्षण केंद्र के लिए विरमित करने के पूर्व बेगूसराय एसपी योगेंद्र कुमार ने सम्मानित किया. बुधवार की शाम पुलिस अधीक्षक कार्यालय प्रकोष्ठ में उन्हें सम्मानित किया गया है. एसपी योगेंद्र कुमार ने कहा कि जिला बल की होनहार सिपाही ने ड्यूटी के बाद समय निकाल कर न सिर्फ अपना सपना साकार किया है बल्कि उन्होंने सहकर्मियों के लिए प्रेरणास्रोत बनी है. बबली अपने घर की बड़ी बेटी हैं.

 

बोध गया के भागलपुर निवासी रोहित कुमार की पत्नी बबली ने 2015 में खगड़िया में बतौर कांस्टेबल सेवा की शुरूआत की थी.  वर्तमान में वह पुलिस लाइन बेगूसराय में पदस्थापित हैं.  एसपी कार्यायल में एसपी योगेंद्र कुमार, मुख्यालय डीएसपी निशीत प्रिया, सदर डीएसपी अमित कुमार ने बारी-बारी से मिठाई खिलाकर बधाई दिया. बबली के सात माह के बच्चे, उनके पिता व पति को बधाई दी है. सभी उनकी इस लगन की सराहना कर रहे हैं.

 

एसपी कार्यालय में बंटी मिठाइयां
मौके पर एसपी कार्यालय में मिठाइयां भी बांटी. एसपी योगेंद्र कुमार ने कहा कि जिला बल की होनहार सिपाही ने ड्यूटी के बाद समय निकाल कर न सिर्फ अपना सपना साकार किया है बल्कि उन्होंने सहकर्मियों के लिए प्रेरणास्रोत बनी है. मौके पर नवचयनित डीएसपी बबली ने बताया कि घर की बड़ी बेटी के दायित्व के निर्वहन के लिए उन्होंने सरकारी नौकरी का प्रयास किया और 2015 में कांस्टेबल पद पर चयनित हुई थी.

 

ड्यूटी के साथ की मेहनत
कठिन परिश्रम और पक्का इरादा ने घर की आर्थिक परेशानियों के कारण उन्होंने अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए प्रयास जार रखा और यह सफलता उन्हें तीसरे प्रयास में मिली है. बबली कुमारी सिपाही की ड्यूटी करते हुए समय निकालकर लगन से मेहनत की जिसका परिणाम आज हुआ कि उनका चयन डीएसपी के पद पर हुई है.

/iDrbVik42h

रेलवे ट्रैक पर मिला अधेड़ का शव

09-12-2022 9:13 AM
/Kii8FIPdmc

बेगूसराय में आदमखोर कुत्तों का आतंक, घास काटने निकली महिला को नोंच-नोंचकर

08-12-2022 9:09 AM
/z9h7G4SKjz

आगलगी की घटना:सलौना में आगलगी में तीन घर जलकर राख, 3 लाख

07-12-2022 1:41 PM
/prjZnJeIfP

चलती ट्रेन में चढ़ने के दौरान गिरकर यात्री घायल

05-12-2022 9:07 AM